दौसा की बेटी ने किया नाम रोशन, पूरे किए पापा के सपने

दौसा की बेटी ने किया नाम रोशन, पूरे किए पापा के सपने

दौसा- गणेश योगी

प्रतिभाशाली खिलाड़ी जिनका नाम अभी राजस्थान की अंडर-19 क्रिकेट टीम में चयन हुआ है जो दौसा जिले के महुआ के पास एक छोटे से गांव पाली से हैं जिन्होंने खेलों में अपना करियर की शुरुआत दौड़ से की थी एथलेटिक्स में सोनम ने राज्य स्तर पर कई पदक प्राप्त कर सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का खिताब हासिल किया सोनम मैंने केवल राजस्थान पर अतिरिक्त में अपनी प्रतिभा दिखाई बल्कि नेशनल लेवल पर भी कई बार खेल चुकी है सोनम को बचपन से ही क्रिकेट का बहुत शौक था लेकिन अपने पापा के सपने की वजह से उन्हें एथलेटिक्स ज्वाइन करनी पड़ी सोनम का कहना है कि मेरे पापा मुझे एथलेटिक्स में नेशनल स्तर की प्रतियोगिता में भाग लेते हुए देखना चाहते हैं मैंने उनकी ख्वाहिश पूरी कर सन 2021 में क्रिकेट प्रैक्टिस शुरू कर दी
सोनम ने पहले ही ट्रायल में राजस्थान अंडर-19 टीम में ऑलराउंडर के तौर पर अपनी जगह बना ली ।
सोनम के पिताजी कंवरपाल सिंग सैनी ने कहा सोनम को अपनी मंजिल तक पहुंचाने में मुझे जो मेरे गांव वालो, पड़ोसियों, मेरे भाईयो तथा माताओं प्यार मिला है, जिनकी दुआओं और आशीर्वाद से सोनम का अंडर 19 में सिलेक्शन हो पाया है, में दिल से अभिनंदन करता हूं। शायद मेरे अकेले के लिए बहुत मुश्किल था । लेकिन आप सभी के साथ से, मुझे हिम्मत मिलती रही । आप सभी की वजह से मुझे आज ये सौभाग्य प्राप्त हुआ ।
इस खुशी के मौके पे मैं बस इतना कहना चाहूंगा की बेटी हमारे बेटों से कही आगे होती हैं, हमारे घरों में भी उनका सम्मान करे। और उनसे चूल्हा चौका कराने के बजाय आगे बढ़ने का मौका दे।

मैं इस मौके पर एक ऐसे व्यक्ति का दिल से आभार व्यक्त करना चाहता हु जिसने अपने बच्चो के वजह से अपना घर छोड़ा, अच्छे बुरे दिन देखे, और शायद उन्हें खुद के लिए थोड़ा समय भी न मिल पाया हो। आज उस खास व्यक्ति की वजह से ही मुझे ये दिन देखने का सौभाग्य मिला है। ये व्यक्ति और कोई नही बस एक और नारी शक्ति सोनम की मां हैं।

Author: admin

Comments (0)
Add Comment