DESH KI AAWAJ

मुख्यमंत्री की 1 नवंबर को संभावित पुष्कर यात्रा को लेकर प्रशासन हुआ हाई अलर्ट

मुख्यमंत्री की 1 नवंबर को संभावित पुष्कर यात्रा को लेकर प्रशासन हुआ हाई अलर्ट

तैयारियां हुई शुरू,कलेक्टर एसपी सहित आला अधिकारियों ने लिया तैयारियो का जायजा

किशनगढ़ हवाई अड्डे से सड़क मार्ग से पुष्कर आने की संभावना

सड़क मार्ग का किया एसपी कलेक्टर ने निरीक्षण

मेला मैदान में प्रशासनिक सेवा केंद्र विकास प्रदर्शनी एंट्री प्लाजा और आरटीडीसी द्वारा यात्रियों के लिए चलाई जा रही हेलीकॉप्टर सुविधा का करेंगे उद्घाटन

ब्रह्मा मंदिर दर्शन के बाद ब्रह्म घाट पर महाआरती व दीपदान में होंगे शामिल

मुकेश वैष्णव/दिव्यांग जगत/अजमेर

अजमेर । अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त पुष्कर मेले में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की एक नवम्बर को संभावित यात्रा को लेकर जिला एवं पुलिस प्रशासन अलर्ट हो गया है तथा तैयारियां युध्दस्तर पर शुरू कर दी है।
पुष्कर मेले की तैयारियों को लेकर जिला कलेक्टर अंशदीप व पुलिस अधीक्षक चुनाराम जाट शुक्रवार को फिर पुष्कर पहुंचे।इससे पूर्व दोनो अधिकारियों ने बुधवार को पुष्कर पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया था । इस दौरान कलक्टर व एसपी ने मेला मैदान ब्रह्मा मंदिर के एंट्री प्लाजा, ब्रह्म घाट एवं अस्थाई हेलीपैड़ सहित सीएम के लिए प्रस्तावित रूट का निरीक्षण किया एवं उपखंड़ अधिकारी समेत संबंधित विभागों के अधिकारियों को तैयारियां शुरू करने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।


1 नवम्बर को किशनगढ़ से सड़क मार्ग से आएंगे सीएम
प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार सीएम गहलोत 1 नवंबर को किशनगढ़ से सड़क मार्ग से पुष्कर आएंगे तथा करीब उनका करीब ढ़ाई से तीन घंटे पुष्कर रूकेंगे। सबसे पहले वे मेला क्षेत्र में प्रशासनिक केम्प का शुभारंभ करेंगे । इसके बाद विकास प्रदर्शनी , आरटीडीसी द्वारा मेले में यात्रियों के लिए हेलीपेड से हेलीकॉप्टर की सुविधा का शुभारम्भ करेंगे । इसके बाद वह बुजूर्ग व दिव्यांगजनों की सुविधा के लिए 52 लाख रूपए की लागत से बन रहे रैंप का लोकार्पण करने के साथ-साथ बीते 5 वर्षो से उपेक्षित एवं अनुपयोगी एंट्री प्लाजा आमजन को समर्पित करेंगे। इस दौरान वे ब्रह्मा मंदिर के दर्शन भी करेंगे। इसके बाद वे ब्रह्म घाट पर पुष्कर मेले के शुभारंभ पर आयोजित होने वाली पुष्कर सरोवर की महाआरती एवं दीपदान कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। सीएम के प्रस्तावित कार्यक्रम को देखते हुए प्रशासन सरोवर के 52 घाटों पर 1.25 लाख दीपक से भव्य दीपदान का आयोजन करने की तैयारी कर रहा है। दीपदान कार्यक्रम के बाद सीएम गहलोत तुरन्त सड़क मार्ग से किशनगढ़ प्रस्थान कर जाएंगे। प्रशासन ने सीएम के प्रस्तावित कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार कर ली है।
इनका कहना है
सीएम अशोक गहलोत के पुष्कर मेले में 1 नवम्बर को आने की संभावना है। अभी तक कार्यक्रम तय नहीं हुआ है। पुष्कर मेले के साथ साथ सीएम के प्रस्तावित कार्यक्रम की प्रशासनिक स्तर पर तैयारियां की जा रही है।
अंशदीप जिला कलेक्टर अजमेर

admin
Author: admin