रोहित जैन ने तीसरी मंजिल से लगाई छलांग,हुई मौत

स्टूडेंट के सुसाइड के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। कॉम्पिटिशन का प्रेशर नहीं झेल पाना इसका प्रमुख कारण माना जा रहा है। हालांकि, कमजोर मानसिक स्थिति के लिए एक्सपर्ट सोशल मीडिया को जिम्मेदार मानते हैं। जयपुर में भी आज सुबह एक सीए स्टूडेंट ने मॉल की तीसरी से मंजिल से कूदकर सुसाइड कर ली। इसका एक सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है।

घटना शहर के झोटवाडृा स्थित ट्राइटन मॉल की है। पुलिस ने बताया कि सुबह करीब नौ बजे मॉल खुलने के साथ ही एक कॉलेज स्टूडेंट रोहित जैन (22) यहां की तीसरी मंजिल से कूद गया। सिर फटने के कारण मौके पर ही उसकी मौत हो गई। मॉल की ओर से सुसाइड की जानकारी मिलने के बाद पुलिस रोहित को कावंटिया हॉस्पिटल ले गई, जहां उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने FSL टीम की मदद से मॉल में सबूत भी जुटाए हैं।

ACP (झोटवाड़ा) प्रमोद कुमार स्वामी ने बताया कि युवक एक्सीलेटर से मॉल की तीसरी मंजिल पर पहुंचा। एक किनारे अपनी चप्पल उतारी। बाद में भागकर तीसरे फ्लोर की रेलिंग के ऊपर से छलांग लगाकर सुसाइड कर लिया। जमीन पर गिरने ही धमाके की आवाज सुनकर वहां मौजूद लोगों में दहशत फैल गई।

मृतक की पहचान वैष्णों देवी नगर, झोटवाड़ा निवासी रोहित कुमार जैन (22) पुत्र मनोज जैन के रूम में हुई है। वह B.com सेकेंड ईयर का स्टूडेंट था। साथ ही CA की तैयारी भी कर रहा था। परिजनों ने पुलिस को बताया कि पिछले कई दिनों से वह तनाव में चल रहा था। उसके इलाज भी चल रहा था।

मृतक के पास से किसी तरह का सुसाइड नोट, आईडी या मोबाइल फोन भी नहीं मिला है। पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए शव को कावंटिया हॉस्पिटल की मॉर्च्यूरी में रखवाया है।

बन गया सुसाइड पाइंट
ACP (झोटवाड़ा) प्रमोद कुमार स्वामी ने बताया कि इस मॉल में इसी जगह पर पिछले साल दिसम्बर 2021 में तीसरी मंजिल पर सेल्फी लेने के दौरान एक युवक नीचे खड़ी युवती पर गिर गया था। हादसे में युवक की मौत हो गई थी, जबकि युवती गंभीर रुप से घायल हो गई थी। हादसे के बाद मॉल की रेलिंग के पास फाइबर शीट लगाई गई थी। मॉल का लुक खराब होने के कारण कुछ दिनों पहले ही उसे वापस हटा दिया गया। इससे पहले मॉल के निचली मंजिल पर नेट भी लगाया था, जिससे भी हटा दिया गया था।

Author: admin

Comments (0)
Add Comment