रेल मंत्री ने ब्रह्मा मंदिर के दर्शन कर पवित्र सरोवर की पूजा अर्चना की

रेल मंत्री ने ब्रह्मा मंदिर के दर्शन कर पवित्र सरोवर की पूजा अर्चना की

भाजपा कार्यकर्ताओं ने किया भव्य स्वागत

पुष्कर को शीघ्र ही मेड़ता रेलवे लाइन से जोड़ दिया जाएगा -अश्वनी वैष्णव

मुकेश वैष्णव/दिव्यांग जगत/अजमेर

अजमेर । तीर्थ नगरी पुष्कर में मंगलवार को केंद्रीय रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव ने जगतपिता ब्रह्मा मंदिर के दर्शन कर पवित्र सरोवर की पूजा अर्चना की । पुष्कर पहुंचने पर सांसद भागीरथ चौधरी के नेतृत्व में पालिकाध्यक्ष कमर पाठक सहित कई भाजपा कार्यकर्ताओं ने माला पहनाकर उनका स्वागत और सम्मान किया । इस अवसर पर जगतपिता ब्रह्मा मंदिर के दर्शन करने के बाद वह पैदल ही ब्रह्म घाट पहुंचे जहां पर उनको पवित्र सरोवर की पूजा अर्चना करवाई। रेल मंत्री दोपहर 12 पुष्कर पहुंचे पुष्कर पहुंचने से पर ब्रह्मा मंदिर पर सांसद भागीरथ चौधरी , पालिका अध्यक्ष कमल पाठक , भाजपा मंडल अध्यक्ष पुष्कर नारायण भाटी सहित पार्षद रोहन बाकोलिया , धर्मेंद्र नागोरा , मुकेश कुमावत , कमल पाराशर , गुड्डू चौधरी , अशोक पाराशर , अंशुमन पाराशर , अरुण वैष्णव सहित भाजपा कार्यकर्ताओं ने माला पहनाकर उनका स्वागत सम्मान किया । इस अवसर पर पालिका अध्यक्ष ने रेल मंत्री से पुष्कर को शीघ्र मेड़ता रेलवे लाइन से जोड़ने की मांग की । इसके बाद उन्होंने जगतपिता ब्रह्मा मंदिर के दर्शन किए तथा ब्रह्मा जी की आरती उतारी । ब्रह्मा मंदिर के पुजारी कृष्ण गोपाल वशिष्ठ ने उनका दुपट्टा ओढ़ाकर माला पहना, शॉल ओढ़ाकर स्वागत सम्मान किया और ब्रह्मा जी की तस्वीर भेंट की बाद में रेल मंत्री पैदल ही ब्रह्म घाट पहुंचे । इस दौरान उन्होंने पुष्कर आने वाले यात्रीयो और दुकानदारों के साथ मुलाकात की । सभी ने मोबाइल फोन से उनके साथ सेल्फी फोटो भी ली । ब्रह्म घाट पहुंचने पर पुश्तैनी पुरोहित पूर्व पालिका अध्यक्ष दामोदर शर्मा , राजीव शर्मा , मुरलीधर ने उनका माला पहनाकर स्वागत और सम्मान किया । संजय पाराशर ने उनको पवित्र सरोवर की पूजा-अर्चना कराई और इस दौरान उन्हें दक्षिणा में पुष्कर को मेड़ता रेलवे लाइन से जोड़ने की मांग की । इस दौरान एसडीएम सुखाराम पिंडेल , सीओ ग्रामीण इस्लाम खान, सीआई डॉ रवीश सामरिया , तहसीलदार संदीप कुमार चौधरी सहित कई प्रशासनिक अधिकारी और रेलवे के अधिकारी मौजूद थे । बाद में उन्होंने कबीर मंदिर में जाकर भी दर्शन किए।
पुष्कर को शीघ्र मेड़ता रेलवे लाइन से जोड़ दिया जाएगा – अश्वनी वैष्णव
तीर्थ नगरी पुष्कर आगमन पर रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव ने पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि पुष्कर को शीघ्र मेड़ता रेलवे लाइन से जोड़ दिया जाएगा इसका सर्वे हो चुका है तथा करीबन काफी कार्य पूर्ण हो चुका है । पुष्कर से दिल्ली पहुंचते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इस मामले में बातचीत कर अति शीघ्र शेष बचे कार्य को शुरू करवा दिया जाएगा ताकि अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त तीर्थ स्थल पुष्कर से मेड़ता से जुड़ जाए । मेड़ता से जुड़ने से श्रद्धालुओं को काफी राहत प्रदान होगी । इसलिए यह कार्य अतिशीघ्र कर दिया जाएगा । इसके लिए उन्होंने सांसद भागीरथ चौधरी की भी काफी सराहना की उन्होंने कहा कि पुष्कर को मेड़ता रेलवे लाइन से जोड़ने के लिए सांसद भागीरथ चौधरी काफी प्रयास कर रहे हैं और उनका प्रयास बेकार नहीं जाएगा और जल्दी ही इस कार्य को शुरू करवा दिया जाएगा।
भाजपा ओबीसी प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष ने दिया रेल मंत्री को ज्ञापन
धार्मिक नगरी पुष्कर राज से मेड़ता तक एवं अन्य धार्मिक स्थलों तक रेलवे लाइन जोड़ने एवं रेल चलाने की मांग
भारतीय जनता पार्टी के ओबीसी प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष अशोक सिंह रावत ने रेल मंत्री के अजमेर आगमन पर ज्ञापन देकर मांग की है कि हिंदुओं की सबसे पावन धार्मिक नगरी पुष्कर राज जो कि हिंदू समाज का सबसे बड़ा तीर्थ स्थल है यहां ब्रह्मा जी का विश्व में एकमात्र मंदिर है । हजारों श्रद्धालु प्रतिदिन पवित्र सरोवर में स्नान करने ब्रह्मा जी के दर्शन करने आते हैं अतः आपसे मांग है कि यहां से मेड़ता तक रेलवे लाइन बिछाने की कृपा करें । जिससे नागौर , जोधपुर , बीकानेर सहित पश्चिमी राजस्थान के लोगों के लिए आवागमन सुलभ हो सके एवं यहां से हरिद्वार , मथुरा , अयोध्या , प्रयागराज के लिए भी ट्रेनें संचालित करने की मांग की है। पुष्कर से धार्मिक स्थान जुड़ने से प्रमुख धार्मिक स्थान पर लोगों की आवाजाही सुलभ एवं सुरक्षित हो सकेगी । इस अवसर पर रेल मंत्री ने आश्वासन दिया कि शीघ्र ही पुष्कर को मेड़ता सहित धार्मिक स्थानों से जोड़ने की कार्रवाई की जा रही है।

Author: admin

Comments (0)
Add Comment