रील बनाना पड़ा महंगा , डीएसपी ने लिया एक्शन

रील बनाने के लिए बजरी से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली को बिना ड्राईवर के सड़क पर दौड़ाया,डीएसपी बोले ड्राईवर पर करेंगे कार्यवाही

मुकेश पोटर/ दिव्यांग जगत

दौसा – दौसा में बजरी माफिया ने बजरी के लाने- ले जाने के लिए नए रास्ते तलाश लिए है। इसके लिए राहगीरों की जिंदगी से खिलवाड़ किया जा रहा है और प्रमुख सड़कों पर बिना ड्राइवर के ट्रैक्टर को दौड़ाया जा रहा है।इस ट्रैक्टर के जरिए न सिर्फ हादसे होने की संभावना है,बल्कि ड्राइवर नहीं होने पर पुलिस भी इन्हें पकड़ने से कतराने लगी है।दरअसल, हाल ही सोशल मीडिया पर एक ट्रैक्टर के ड्राइवर ने रील बनाने के लिए बजरी से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली को बिना ड्राइवर के सड़क पर दौड़ा दिया। ये वीडियो दौसा के लालसोट के घाटी के ढलान का है।

गोलू मीणा नाम के युवक ने सोशल मीडिया पर डाला वीडियो

गोलू मीणा नाम के युवक ने गुरुवार की सुबह अपने सोशल मीडिया (इंस्टाग्राम) पर ये वीडियो अपलोड किया। इसमें बजरी से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली बिना ड्राइवर के ढलान की चढ़ाई कर रहा है। गाड़ी का ड्राइवर उसका वीडियो बना रहा है। चालक ने ट्रैक्टर की स्टेयरिंग और एक्सीलेटर को स्थिर करके खुद नीचे उतरकर इसका वीडियो बनाया है।दोनों पहिए 2 फीट ऊपर उठे वीडियो में दिखाई दे रहा है कि चढ़ाई चढ़ते समय ट्रैक्टर के आगे के दोनों पहिए जमीन से 2 फीट ऊपर है। इस दौरान हादसा हो सकता था। इस सोशल मीडिया पेज पर ट्रैक्टर से स्टंट के और भी कई वीडियो डाल हुए है। घाटी में ऐसे ट्रैक्टर के कारण राहगीरों में भय है, क्योंकि इनके जरिए कभी भी हादसे होने की आशंका बनी हुई है।

डीएसपी बोले- ड्राइवर पर करेंगे कार्रवाई

डीएसपी उदय सिंह मीणा ने कहा- पहले भी ट्रैक्टर चालकों के द्वारा इस तरीके की लापरवाही सामने आई थी।उसके बाद उनके खिलाफ माइनिंग विभाग से कार्रवाई करवाई गई थी।इस मामले को लेकर थाना अधिकारी को तुरंत प्रभाव से निर्देश दिए गए हैं। जिस किसी ने भी यह वीडियो बनाकर अपलोड किया है,उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

सुबह 8 से रात 8 बजे तक बड़े वाहनों की नो एंट्री

बता दें कि पिछले दिनों लालसोट शहर के गंगापुर रोड पर डंपर की टक्कर से एक व्यक्ति की दर्दनाक मौत हो गई थी। इसके बाद गुस्साए लोगों ने वहां पर शव रखकर प्रदर्शन किया था। इस दौरान लालसोट में दिन में बड़े वाहनों और ओवरलोड वाहनों की नो एंट्री करने की मांग की गई थी। जिस पर लालसोट शहर में सुबह 8 से लेकर रात को 8 बजे तक नो एंट्री के लिए एसडीएम ने आदेश भी जारी किए थे। लालसोट के मंडी तिराहे, जमात चौराहे और 22 मिल पर नगर पालिका के द्वारा बोर्ड लगाकर नो एंट्री की पाबंदी की गई थी। लेकिन उसके बावजूद भी दिन में ही बजरी से भरे ट्रैक्टर-ट्रॉली सड़कों पर दौड़ रहे है।

Author: admin

Comments (0)
Add Comment