झड़वासा शाला विकास और प्रबंधन समिति की बैठक सम्पन्न

झड़वासा शाला विकास और प्रबंधन समिति की बैठक सम्पन्न

स्कूल यूनिफॉर्म की राज्य सरकार द्वारा सिलाई की देय राशि का छाया बैठक में मुद्दा, क्या आज के दौर में 200/- रुपये में एक ड्रेस की सिलाई हो सकती है ?

मुकेश वैष्णव/दिव्यांग जगत/अजमेर

अजमेर । नसीराबाद क्षेत्र के ग्राम झड़वासा के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में गुरुवार को शाला विकास और प्रबंधन समिति की बैठक आयोजित की गई।
उक्त बैठक में शाला विकास और प्रबंधन समिति के पटल पर प्रधानाचार्य कौशल्या यादव द्वारा विद्यालय की विभिन्न योजनाएं छात्रवृति, राजश्री व अन्य गतिविधियों और बच्चों की यूनिफॉर्म की सिलाई की राशि 200/- रुपये जिस सम्बंधित खाते में आने है उसे आधार से लिंक कराने, अभिभावकों को अगले महीने होने वाली अर्द्ध वार्षिक परीक्षा की तैयारी के लिए बच्चों को घर पर नियमित पढ़ाई करने, जल्दी शुरू होने वाली बाल गोपाल दुग्ध योजना की जानकारी, बालिका गतिविधिकरण व दो पारियों में अलग अलग पोषाहार मीनू पर चर्चा कर जानकारी दी।
साथ ही शाला विकास व प्रबंधन समिति द्वारा मुख्य कार्यकारी अधिकारी को झड़वासा विद्यालय के खेल मैदान में चार दिवारी निर्माण, बास्केट बॉल का मैदान व एथेलेटिक्स का ट्रैक बनाने के लिए भी एक प्रार्थना पत्र तैयार भी किया गया।
पूर्व एसएमसी उपाध्यक्ष तेजमल जाट ने बैठक में पुरजोर तरीके से कहा की क्या आज के दौर में 200/- रुपये में यूनिफॉर्म या एक ड्रेस सिलाई जा सकती है ? जब की बाजार में आज एक ड्रेस की सिलाई कम से कम 500/- रुपये है इसलिए राज्य सरकार को यह सिलाई राशि और बढ़ानी चाहिए जिसका उपस्थित सभी सदस्यों ने समर्थन किया।
इस मौके अब्दुल आहत, पूर्व सरपंच देवकरण गुर्जर, हगामी लाल मोटिस, चतरा खटाणा, वीरेंद्र सिंह राठौड़, सागर कंवर, अनिल पंवार, गोपाल हीरा जाट, नारायण फारक और लाला राम आदि उपस्थित थे।

Author: admin

Comments (0)
Add Comment