बड़ी खबर : राजस्थान से घनश्याम तिवाड़ी होंगे भाजपा से राज्यसभा के उम्मीदवार

जयपुर: राज्यसभा चुनाव को लेकर भाजपा से बड़ी खबर सामने आई हैं, घनश्याम तिवाड़ी भाजपा से राज्यसभा से उम्मीदवार होंगे. एक वरिष्ठ नेता के आवास पर तिवाड़ी का फॉर्म भरवाया जा रहा हैं. आपको बता दें कि 24 मई को नामांकन प्रक्रिया शुरू हुई थी. 27 मई तक किसी ने नामांकन दाखिल नहीं किया. अब शनिवार और रविवार के अवकाश की वजह से  28 और 29 मई को आवेदन दाखिल नहीं होंगे. आवेदन की अंतिम तिथि 31 मई है. ऐसे में प्रत्याशियों के पास अब केवल 2 दिन का समय शेष बचा है. ऐसा लगता है कि अंतिम दिन 31 मई को ही प्रत्याशियों के नाम नामांकन दाखिल होंगे.

कांग्रेस 3 प्रत्याशी मैदान में उतारेगी, जबकि बीजेपी 2 प्रत्याशियों को मैदान में उतारने के बाद कह रही है. हालांकि विधानसभा सदस्यों की संख्या के लिहाज से यह तय है कि 4 सीटों में से 2 सीटों पर कांग्रेस और एक सीट पर भाजपा प्रत्याशी की जीत होना तय है. बीजेपी की ओर से 2 प्रत्याशी मैदान में उतारने पर चौथी सीट के लिए उठापटक होने की संभावना है.

गौरतलब हैं कि राज्यसभा सांसद ओम प्रकाश माथुर, केजे अल्फोंस, रामकुमार वर्मा और हर्षवर्धन सिंह डूंगरपुर का कार्यकाल 4 जुलाई को पूरा होने जा रहा है. यह चारों भाजपा से हैं. नए सदस्यों के लिए 10 जून को मतदान होना है जिसकी चुनाव प्रक्रिया जारी है. 

Author: admin

Comments (0)
Add Comment