DESH KI AAWAJ

श्री चन्द्रनाथ विधा मन्दिर मे पूर्व छात्र सम्मेलन हुआ आयोजित

श्री चन्द्रनाथ विधा मन्दिर मे पूर्व छात्र सम्मेलन हुआ आयोजित

जीवन निर्माण का आधार विद्यालय शिक्षा

मुकेश वैष्णव/दिव्यांग जगत/अजमेर

अजमेर । नसीराबाद के देरांठू रोड स्थित श्री चंद्रनाथ आदर्श विद्या मंदिर मे रविवार को पूर्व छात्र सम्मेलन हमारी धरोहर 2022 का आयोजन किया गया ।
सम्मेलन में विभिन्न क्षेत्र में नियुक्त 52 से अधिक छात्र/ छात्राएं उपस्थित हुए । प्रधानाचार्य लादूराम सीरवी ने अतिथियों का परिचय कराया और बताया कि कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य पूर्व छात्रों को संगठन की विचारधारा से जुड़े रखना और सामाजिक समृद्धि तथा विद्यालय विकास में पूर्व छात्रों की भूमिका सुनिश्चित करना है ।
पूर्व छात्र सम्मेलन के मुख्य अतिथि गगन पथरिया (पूर्वछात्र एवं व्याख्यता) , अध्यक्ष हरिनारायण खण्डेलवाल (पूर्व प्रधानाचार्य) , विशिष्ठ अतिथि अशोक वैष्णव (पूर्व आचार्य) थे। वही
मुख्य अतिथि गगन पथरिया ने अपने विचार प्रकट करते हुए बताया कि प्रत्येक व्यक्ति के जीवन निर्माण में विद्यालय शिक्षा एक प्रतिष्ठित आधार के रूप में प्रतिस्थापित होती है । हालांकि जीवन में हर समय का अपना अलग महत्व होता है पर हम इतना अपने जीवन में कभी इतना नहीं सीख पाते जितना हम अपने विद्यालय जीवन में सीखते है । विशिष्ट अतिथि अशोक वैष्णव ने बताया कि विद्यार्थी के जीवन का उद्देश्य अपनी मातृभूमि के प्रत्येक क्षेत्र का सर्वश्रेष्ठ विकास करना होना चाहिए ।
कार्यक्रम में विद्यालय प्रबंध समिति के सचिव अंकित अग्रवाल, कोषाध्यक्ष अक्षत जिन्दल उपस्थित थे। कार्यक्रम के आये हुऐ अतिथियो को स्मृति चिन्ह व शोल देकर सम्मानित किया । समारोह के अध्यक्ष हरिनारायण खण्डेलवाल ने आये अतिथियो का आभार व्यक्त किया ।
अन्त मे सभी को जलपान कराकर कार्यक्रम का समापन किया गया।

admin
Author: admin