DESH KI AAWAJ

डॉक्टरों ने दिव्यांग से कहा 18 हजार रुपए की दवाई लाओ, फिर इलाज होगा

डाक्टरों ने दिव्यांग से कहा 18 हजार रुपए की दवाई लाओ, फिर इलाज होगा

जबलपुर. महाकौशल के सबसे बड़े नेताजी सुभाषचंद्र बोस मेडिकल अस्पताल के डाक्टरों का कारनामा सामने आया है. यहां के डाक्टरों ने पन्ना से आए दिव्यांग को यह कहकर लौटने मजबूर कर दिया कि 18 हजार रुपए की दवाईयां लेकर आओ फिर इलाज होगा. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा आज पन्ना पहुंचे तो दिव्यांग ने उनसे मुलाकात कर शिकायत की. जिसपर श्री शर्मा ने मेडिकल डीन गीता गुईन को फटकार लगाते हुए दिव्यांग का इलाज करने की बात कही.

बताया गया है कि आज भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व खजुराहो सांसद वीडी शर्मा आज पन्ना पहुंचे. जहां पर दिव्यांग विनोद रैकवार ने मुलाकात कर जबलपुर मेडिकल अस्पताल में डाक्टरों द्वारा किए गए व्यवहार की जानकारी दी. जिसपर वीडी शर्मा आक्रोशित हो गए, उन्होने मेडिकल कालेज डीन गीता गुईन को फोन पर फटकार लगाते हुए कहा कि इस तरह का व्यवहार नही होना चाहिए. जिन डाक्टरों ने कहा है कि उनके खिलाफ कार्यवाही की जाए. पीडि़त दिव्यांग ने उसके दोनों पैर में गैंगरीन हो गया था, जिसके चलते वह नवम्बर माह में मेडिकल अस्पताल आया था, यहां पर डाक्टर ने कहा कि 18 हजार रुपए की दवाईयां लेकर आए तो इलाज होगा. जबकि उसके पास आयुष्मान कार्ड था, इसके बाद वह बिना इलाज कराए पन्ना लौटकर आ गया था.

गैंगरीन के कारण दोनों पैर काट दिए गए-

रानीगंज पन्ना में रहने वाले विनोद रैकवार स्कूल में चौकीदारी करते रहे. लॉकडाउन के दौरान उनके पैर में गैंगरीन हो गया था. जिसके कारण उनके दोनों पैर काट दिए गए. कुछ दिन बाद विनोद को पेट में तकलीफ हो गई, जिसके चलते डाक्टरों ने आपरेशन के लिए कहा. वह नवम्बर माह में मेडिकल अस्पताल जबलपुर आया था. यहां पर डाक्टरों ने निजी स्टोर से 18 हजार रुपए की दवाईयां लाने के लिए कहा था

admin
Author: admin