DESH KI AAWAJ

सावधान रहें इस व्यक्ति से,नही तो आपको भी मिलेगा धोखा

भागीरथ सिंह-लाडनूं

6 समाचार पत्रों व अनेकों वेब पोर्टल्स के एक ही राजस्थान सम्पादक के विरुद्ध विधिक कार्यवाही शुरू

—6 अखबार व तमाम वेब पोर्टल्स का राजस्थान सम्पादक है भैरू सिंह राठौड़।
—एक अखबार ने पल्ला झाड़ा।
—संगठन के धन के गबन का आरोप।

प्रयागराज। अपने आप में अद्वितीय लेकिन सच में स्वयं को 6 अखबारों व अनेकों वेब पोर्टल्स का राज्य सम्पादक बताने वाले भैरू सिंह राठौड़ के विरुद्ध अब विधिक कार्यवाही शुरू हो गई है। जबकि जानकारी होने पर एक अखबार से उसे हटाया जा चुका है।
जानकारी के अनुसार हाई कोर्ट इलाहाबाद के वरिष्ठ समाजसेवी अधिवक्ता आर के पाण्डेय ने राजस्थान के आसींद पुलिस से लिखित शिकायत करके साक्ष्य सहित आरोप लगाया है कि राजस्थान के आसींद का निवासी बताने वाला भैरू सिंह राठौड़ स्वयं को दैनिक समाचार पत्रों दि ग्राम टुडे, वेलकम इंडिया, अमर स्तम्भ, बुलन्द भारत, रीडर्स मैसेंजर व भोपाल मेट्रो न्यूज सहित 6 समाचार पत्रों व कई वेब पोर्टल्स का राजस्थान राज्य सम्पादक व भारतीय ग्रामीण पत्रकार संघ का राजस्थान प्रदेश अध्यक्ष बताता है तथा यही भैरू सिंह राठौड़ यूपी के प्रयागराज के एक संगठन के जरिये एक विद्यालय के निर्माण हेतु राजस्थान सहित अन्य राज्यों के राम सुख बलाई, डॉ विकास टेलर, सबा खान, ओम प्रकाश लुहार, रोमा जैन, नरेंद्र सिंह राठौड़, उछब कंवर, प्रेम नाथ त्यागी, सुधीर सिंह गौड़, भवानी मेड़तिया, आशा कंवर जोधा, कमलेश शर्मा, नीलम राठौड़, आशा जी कंडारा सहित लगभग 4 दर्जन लोगों से दस हजार रुपये चन्दा वसूलकर रफूचक्कर हो गया है। यह भी आरोप है कि इस भैरु सिंह ने संगठन व उसके सम्मानित पदाधिकारियों के नाम से अनेकों भ्रामक व मिथ्या खबरें भी प्रकाशित करके प्रसारित की एवं कुछ लोगों के विज्ञापन का धन भी हजम कर गया। इन सारे मामलों का खुलासा तब हुआ जब प्रयागराज के ही एक संगठन के शिल्प मेला सम्बन्धी विज्ञापन के रशीद का मुद्दा गरमाया। इस बावत पहले दिए गए लीगल नोटिस का जवाब सम्बन्धित अखबारों के प्रधान सम्पादक नही दे सके व न ही भैरु सिंह का लिखित जवाब मिला जिसके बाद आर के पाण्डेय एडवोकेट ने आसींद पुलिस से शिकायत कर दी है। उधर आसींद पुलिस का कहना है कि साक्ष्यों के आधार पर कार्यवाही की जा रही है। यह भी पता चला है कि दि ग्राम टुडे से भैरु सिंह राठौड़ हट चुका है तथा उसका पुराना मोबाइल स्विच ऑफ है जबकि नया नम्बर से वह जल्दी बात नही करता। अपने जानने वालों से भैरु सिंह राठौड़ स्वयं को अभी मुंबई में रहना बता रहा है। यक्ष सवाल यह भी है कि क्या एक व्यक्ति एक साथ 6 समाचार पत्रों का राजस्थान राज्य सम्पादक के पद पर कार्य कर सकता है?
बता दें कि भारत व उसके राज्यों में स्थापित व्यवस्था के अनुसार कोई भी व्यक्ति एक समय में एक ही स्थान पर कार्य कर सकता है। बहरहाल आर के पाण्डेय एडवोकेट ने इस प्रकरण को अदालत तक ले जाने का संकल्प व्यक्त किया है।

admin
Author: admin