DESH KI AAWAJ

समाज एकता की.झलक देखनी है तो अमृत महोत्सव में देवभूमि हरिद्वार पधारे

समाज एकता की.झलक देखनी है तो अमृत महोत्सव में देवभूमि हरिद्वार पधारे

चतु: संप्रदाय के पीठाधीश्वर एक साथ एक मंच पर होंगे और साथ हि सभी राष्ट्रीय संगठन भी

मुकेश वैष्णव/दिव्यांग जगत/अजमेर

अजमेर । देवभूमि उत्तराखंड हरिद्वार में अखिल भारतीय वैष्णव ब्राह्मण महासभा अजमेर का वैष्णव ब्राह्मण मार्तण्ड पत्रिका अमृत महोत्सव हरिद्वार वैष्णव एकता के साथ भव्य रूप में मनाया जा रहा है । आने वाली 3,4, ओर 5 फरवरी 2023 को 3 दिन के इस भव्य आयोजन मे राजस्थान ही नहीं गुजरात , महाराष्ट्र , कर्नाटका , चेन्नई , तमिलनाडु , आसाम , मध्य प्रदेश , उत्तर प्रदेश , दिल्ली , हरियाणा , पंजाब , जम्मू एंड कश्मीर और नेपाल से भी हजारों की तादाद में वैष्णव समाज बंधु एकत्रित होंगे।
इस अमृत महोत्सव में सबसे अच्छी बात यह रहेगी कि अखिल भारतीय वैष्णव ब्राह्मण सेवा संघ मुंबई और अखिल भारतीय वैष्णव विकास परिषद मुंबई वह अखिल भारतीय वैष्णव बैरागी परिषद मुंबई और अखिल भारतीय वैष्णव ब्राह्मण महासभा अजमेर का भव्य समागम आपको देखने को मिलेगा । अमृत महोत्सव एक ऐतिहासिक आयोजन होगा जिसमें एकता की मिसाल पेश होगी ।
जैसे जैसे समय नजदीक आ रहा है हरिद्वार आयोजन के लिए समस्त भारत से वैष्णव बंधुओं की अमृत महोत्सव हरिद्वार में आने की खबरें तेज होती जा रही है। वैष्णव जन हरिद्वार आने हेतू अभी से उत्साहित हो रहे । बसो के साथ ट्रेनो मे सिटे परिवार सहित एडवांस मे रिजवेशन हो रही है । राष्ट्रीय अध्यक्ष श्यामसुन्दर वैष्णव हरिद्वार ने बताया कि साथ ही कार्यक्रम को सफल बनाने हेतू भामाशाह बढचढकर आगे आ रहे है । भूमि उत्तराखंड हरिद्वार में मां गंगा के तट पर वैष्णव समाज का ऐसा भव्य ऐतिहासिक आयोजन पहली बार होने जा रहा है । समस्त भारत से आने वाले वैष्णव समाज बंधु इस आयोजन को अपने तीर्थ यात्रा के रूप में भी देख रहे है । वही हरिद्वार तीर्थ स्थल पर आने पर जहां ऋषिकेश का भी आनंद ले सकते है और साथ ही शाम को होने वाली मां गंगा के तट पर महा आरती का भी आनंद लिया जा सकता है । सभी समाज बन्धुओ के लिए रहने ठहरने व भोजन की पूर्ण व्यवस्था अखिल भारतीय वैष्णव ब्राह्मण महासभा अजमेर के द्वारा की गई है ।

admin
Author: admin