DESH KI AAWAJ

सतर्कता समिति मे शिकायत दर्ज पर कोटडी चरागाह हटाने पहुंचे तहसीलदार मोके पर नहीं मिले शिकायतकर्ता

सतर्कता समिति मे शिकायत दर्ज पर कोटडी चरागाह हटाने पहुंचे तहसीलदार मोके पर नहीं मिले शिकायतकर्ता

मुकेश वैष्णव/दिव्यांग जगत/अजमेर

अजमेर । ग्राम पंचायत भगवंनपुरा के ग्राम कोटडी में चरागाह अतिक्रमण को लेकर सतर्कता समिति मे शिकायतें मिलने पर गुरुवार को मौके पर पहुंचे तहसीलदार राहुल पारीक व गिरदावर नन्द कुमार पुरोहित, और पटवारी विकास वैष्णव ।
राहुल पारीक तहसीलदार सरवाड ने बताया कि सतर्कता समिति की शिकायत दर्ज पर गुरुवार को कोटडी मे चरागाह पर अतिक्रमण को हटाने के लिए आये। चरागाह पर कोटडी मे 100 साल से भील बस्ती और आस पास आबादी निवास करती है । वर्षो से बसी बस्ती मे पक्के मकान बने पाये गये। तहसीलदार को जहां पर शिकायतकर्ता मौके पर नहीं मिले पर तहसीलदार पारीक ने मौका मुआयना किया। जहां पर वर्षो से पक्के निर्माण मिले ।
मौके पर सरपंच प्रतिनिधि राम सिंह चौधरी ने कहा कि 80 वर्षों से चरागाह भूमि मे पक्के निर्माण कर मकान बने हुए हैं । गांव में आबादी बढने के कारण रहने के लिए मकान छोटे पडने लगे है । कोटड़ी ग्राम मैं सवाई चक जमीन नहीं होने की वजह से और निरंतर आबादी बढ़ने की वजह से ग्राम का 70 प्रतिशत भाग चरागाह मे निवास कर रहे है । आबादी निकलाने के लिए फाइल बनाकर लगातार प्रशासन को अवगत करवाया गया । प्रशासन गांव के संग कैंप में भी लिखित मे ज्ञापन दिया था । साथ ही पूर्व सरपंच चेतन चौधरी ने बताया की एक आबादी की फाइल पूर्व कार्यकाल मे भी पटवारी ,गिरदावर , तहसीलदार, एसडीएम से तैयार कर कलक्टर अजमेर को भेज रखी है। कोटडी में चरागाह भूमि की क्षतिपूर्ति भी कर रखी है। पर गत 10 वर्षो से निरंतर प्रसाशन को अवगत करवाने पर भी कोई त्वरित कार्यवाही नहीं हुई । सभी ग्राम वासियों ने तहसीलदार से शीध्र आबादी क्षेत्र घोषित करवाने की मांग रखी । इस मौके पर
सरपंच पति राम सिंह चौधरी, बोराडा मंडल अध्यक्ष चेतन चौधरी, उपसरपंच शौकीन भडाणिया , धुकल बोब्चया,जगदीश बोब्चया, सुखपाल ,भडाणिया सत्यनारायण सांगवा,रामनिवास सांगवा ,बलू भडाणिया, रामेश्वर बोब्चया, रामदयाल हरिजन, सेवाराम बैरवा, मेवाराम बैरवा, कालू भील,जीवराज कुम्हार, गणपत भील,मोहनलाल बैरवा आदि ग्रामीण मौजूद थे ।

admin
Author: admin