DESH KI AAWAJ

भेड़ को सुनाई 3 साल की सजा,यह था मामला

अजब गजब- अदालत ने भेड़ को सुनाई 3 साल की सजा

भेड़ ने 40 साल की महिला को बेरहमी से मौत के घाट उतारा था

सुखराम मीणा/ दिव्यांग जगत

सुडान- एक भेड़ ने महिला पर बेरहमी से हमला कर दिया था। इसके बाद महिला की पसलियां ही टूट गई, महिला की मौत हो गई। अब इस भेड़ को तीन साल की सजा हुई है। इतना ही नहीं, इसके साथ-साथ उसके मालिक को मृत महिला के परिवार को पांच गाय देनी होंगी और तीन वर्षों बाद भेड़ भी मृत महिला के परिवार को ही दिया जाएगा।

यह है मामला-
एक भेड़ ने दरअसल 40 साल की एक महिला को बेरहमी से मार डाला था। उसने उसपर अटैक कर दिया। महिला जमीन पर गिर गई। फिर वो उसपर अपने सींगों से वार करता रहा। यह मामला दक्षिण सूडान का है। अब इस हत्यारे भेड़ को उसके इस जुर्म के लिए सजा सुनाई गई है। टाइम्स नाओ के मुताबिक, यह भेड़ महिला पर अपने मजबूत सींगों से तबतक हमला करता रहा जब तक उसकी पसलियां नहीं टूट गई।

इसके बाद महिला हो गई थी बेहोश-

बुरी तरह से जख्मी होने के बाद महिला बेहोश हो गई थी। 45 वर्षीय इस महिला का नाम एथुइ छपींग बताया जा रहा है। जख्मी महिला को बुरी तरह से घायल करके भेड़ वहां से चला गया। महिला की मौत दर्द के मारे वहीं हो गई। जब उसे अस्पताल ले जाया गया तो डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया।

मालिक को देनी पड़ेगी पांच गाय
इस भेड़ के मालिक को हालांकि जेल की सजा तो नहीं हुई। दुओन्य मन्यांग धाल जोकि इस भेड़ के मालिक हैं, उन्हें लोकल कोर्ट ने महिला के परिवार को पांच गाय देने की सजा दी है। उन्हें पांच गाय खरीदकर महिला के परिवार को देनी होगी। और तो और… जब तीन साल की सजा काटकर यह भेड़ कैंप से बाहर आएगा तो भी कानून के मुताबिक, उसे मृत महिला के परिवार वाले ही ले जाएंगे।

admin
Author: admin