DESH KI AAWAJ

पूर्व CM ने यह क्या कह दिया करौली दंगो के बारे में

भगवा तो भगवान का रंग है। यदि आज कांग्रेस भगवा से परहेज कर रही है तो क्या कल भगवान से भी परहेज करेगी? पिछले कुछ दिनों में निकाले गए अलग-अलग आदेशों के माध्यम से गहलोत सरकार षड्यंत्र पूर्वक हिंदू त्योहारों पर पाबंदी लगा रही है। हम सरकार का यह रवैया किसी भी हालत में बर्दाश्त नहीं करेंगे। हम सच के साथ खड़े हैं और सच के साथ खड़े रहेंगे।

नवसंवत्सर के अवसर पर करौली में हुए दंगा प्रभावित क्षेत्रों का आज दौरा किया। घटनास्थल तथा पीड़ितों से मुलाकात से यह तो स्पष्ट हो गया कि शांति पसंद करौली कांग्रेस की तुष्टिकरण की राजनीति के कारण ही जला था।

सभी जानते हैं कि शोभा यात्रा पर षड्यंत्र पूर्वक पथराव किया गया था। लेकिन कांग्रेस सरकार का यह कैसा न्याय है कि पुलिस ने घायल हुए लोगों पर भी वहीं धाराएं लगा दी, जो प्राण घातक हमला करने वालों पर लगाई गई थी। प्रशासन के इस रवैये से निर्दोष लोग भयभीत है। गहलोत जी ने कहा कि भाजपा के नेता आग लगाने का काम करते हैं। जबकि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी, गृह मंत्री अमित शाह जी तथा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जी का लक्ष्य सबका साथ और सबका विकास है। सीएम को सोचना चाहिए कि जब सरकार आपकी, पुलिस आपकी, प्रशासन आपका तो फिर दोष भाजपा पर क्यों? सच तो यह है कि पिछले साढ़े तीन सालों में गहलोत सरकार की उपलब्धि यही है कि खुद की हर गलती को पीएम नरेंद्र मोदी जी तथा भाजपा के नेताओं पर डालने का प्रयास करते हैं।

मैंने इस दौरान करौली कलेक्टर एवं एसपी को बुलाकर उनसे भी घटना के संबंध में जानकारी ली तथा उन्हें अपनी संवैधानिक जिम्मेदारी का ढंग से निर्वहन करने की सलाह दी। प्रशासन ने जिस तरह से लोगों के साथ अन्याय किया है, उसे भूला नहीं जा सकता। करौली हिंसा पूर्ण रूप से पुलिस व राज्य सरकार की असफलता और षड्यंत्र है। मैं पुनः कहती हूं कि दोषियों को तुरंत गिरफ्तार किया जाए और किसी भी निर्दोष को जबरन नहीं फंसाया जाना चाहिए।

रमज़ान पर निर्बाध रूप से बिजली देने के आदेश, केसुंदा में भाजपा का झंडा लगाने के कारण कार्यकर्ता की हत्या तथा भगवा झंडे हटाना कांग्रेस सरकार के तुष्टिकरण की बानगी है।

admin
Author: admin